खेल सर्वांगीण विकास के लिए बेहद जरूरी – राजपाल खरोला

ब्यूरो रिपोर्ट – रायवाला में आयोजित स्व० सजेंद्र चौधरी व स्वर्गीय शिवा ढौंडियाल की स्मृति में क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच मे बुधवार को बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला ने प्रतिभाग किया । इस अवसर पर उन्होंने विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया ।    इस क्रिकेट टूर्नामेंट में 15 टीमों ने प्रतिभाग किया । हरिद्वार की शंकर गोस्वामी की कप्तानी में अन्ना 11 टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की ।   रायवाला में चल रही छह दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतिम दिन फाइनल मुकाबला खेला गया। फाइनल मुकाबला शमशेर स्पोर्ट्स क्लब और अन्ना 11 क्लब के बीच हुआ। जिसमें अन्ना 11 क्लब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 91 रन बनाए। जिसके बाद 92 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी शमशेर स्पोर्ट्स क्लब मात्र 71 रन पर ऑलआउट हो गई। यह मुकाबला अन्ना 11 क्लब ने 20 रनों से जीता ।                                       
इस अवसर  पर खरोला ने कहा की आज देश के नौजवान व समाज मोबाइल पर सहारा बन गई है। लोग खेल से दूर होते जा रहे हैं। शरीर को तंदुरुस्त बनाने के लिए कम से कम एक घंटे प्रतिदिन योग , जिम, व्यायाम व कोई भी खेल को खेलना चाहिए   खेलने से शरीर में स्फूर्ति के साथ एकाग्रता आती है।
खरोला ने ऋषिकेश के युवा खिलाडियों को भरोसा दिलाया की वे खेल और खिलाड़ियों के हित में हर संभव मदद करते रहेंगे । साथ ही खिलाडियों से अपील की वे इस क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल कर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए अन्य युवाओं को भी प्रेरित करते रहे । खरोला ने कहा यदि कॉन्ग्रेस सरकार होती तो निश्चित ही अभी तक ऋषिकेश विधानसभा के अंतर्गत एक खेल स्टेडियम बन चुका होता । राज्य में हमारी सरकार बनी तो सबसे पहले ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में युवा खिलाड़ियों के लिए एक स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा ।
खरोला ने सभी खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी । 

इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, प्रतीत नगर के प्रधान अनिल कुमार, रायवाला प्रधान सागर गिरी , रायवाला थानाध्यक्ष भुवन चंद पुजारी, खांड गांव रायवाला के उप प्रधान संजय धनाई ,अध्यक्ष इकोसमिति आयोजन मंडल मुकेश भट्ट,, अजय धैनी , जसवीर शर्मा , नवीन , अमित शर्मा, धनपाल खरोला, मानसिंह तोपवाल, हिमांशु, मुकेश रायल, आशीष डंगवाल, गणेश भारद्वाज, राव शदाब, सूरज राय, सूरज राय, हिमांशु, सलमानी, अमित पटवाल, राकेश नेगी, दीपक शाही, साहिल कुमार आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: