विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक आयोजित

ब्यूरो रिपोर्ट -विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक गुरुवार को सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में पौड़ी विकास भवन सभागार में आयोजित की गई । बैठक में लिए गए निर्णय एवं निर्देशों के परिपालन में विभागों द्वारों की गई कार्यवाही पर चर्चा की गई। सांसद रावत ने जिन विभागों के कार्य शेष रह गये हैं।उन्हें निर्देशित किया कि गुणवत्ता के साथ जल्द कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने दायित्वों का पूर्ण निर्वाहन करते हुए प्राथमिकता, समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ कार्यो को पूर्ण करना सुनिश्चित करें। बैठक से पूर्व सांसद रावत ने विकासखंड पौड़ी, कोट व खिर्सू के 09 स्वयं सहायता समूहों को 01-01 लाख तथा 01 समूहों को 02 लाख के चैक वितरित किये। साथ ही सांसद द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाले काश्तकारों को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार से सम्मानित भी किया। वहीं सांसद द्वारा वहां उपस्थित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को सिंगल यूज प्लास्टिक की शपथ भी दिलाई गई।
गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बीडीसी बैठक, तहसील दिवस व अन्य बैठकों में पूर्ण तैयारियों के साथ जाएं। कोई अधिकारी अगर इस तरह की बैठकों में प्रतिभाग नहीं करता है तो संबंधित पर उचित कार्यवाही करें। इस दौरान उन्होंने देवप्रयाग व जनासू मार्ग  पर जगह-जगह हुए गड्ड़ों को भरने व तत्काल सुधारीकरण के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। जल संस्थान व जल निगम की शिकायत पर सांसद ने बेहतर गुणवत्ता के पाईप लगाने तथा पाईप लाइन को सुरक्षित जगहों पर जमीन के अंदर बिछाने के निर्देश दिये। समय-समय पर कार्यो का फिल्ड निरीक्षण भी करें, जिससे विकास कार्यो में तेजी आ सकेगी। उन्होंने समाज कल्याण व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि रोस्टर तैयार कर आस-पास के 03 से 04 विकासखंड़ो का एक साथ कैम्प लगाएं तथा उसमें लोगों के पेंशन, दिव्यांग कार्ड सहित अन्य समस्याओं का निस्तारण करें। इस दौरान उन्होंने पीएमजीएसवाई के अधिकारी को सुरखेत स्थित गदेरा में पुलिया बनाने को कहा। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारी को यमकेश्वर के अंतर्गत कोडिया-किमसार मोटर मार्ग का निरीक्षण करते हुए तत्काल प्रभाव से कार्य करने को कहा।
गढ़वाल सांसद ने राष्ट्रीय राजमार्ग पौड़ी-थलीसैंण-रामनगर पर पाबौ के समीप चपलोड़ी में अंधे मोड़ों का सुधारीकरण करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जहां-जहां मार्गो की स्थिति सही नहीं है वहां समय पर कार्य करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा उन्होंने मुख्य शिक्षाधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद के अंतर्गत जहां-जहां जर्जर विद्यालय हैं उन्हें चिन्हित करें, जिससे वहां समय पर कार्यवाही की जा सकेगी। उन्होंने पशुपालन अधिकारी को निर्देश दिये कि पशुओं में हो रही बीमारी के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लाएं। इस दौरान उन्होंने सांसद आदर्श गांव सिरतोली में हो रहे कार्यो की जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि समय-समय पर कार्यो का निरीक्षण करें तथा कार्यो में तेजी लाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि सांसद द्वारा दिये गये निर्देशों का अनुपालन करते हुए आख्या रिपोर्ट प्रस्तुत करें। साथ ही उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद में हो रहे विकास कार्यो का समय-समय पर निरीक्षण करें। कहा कि आगामी किसी भी तरह की बैठकों में अधिकारी स्वयं प्रतिभाग करें।इस अवसर पर विधायक राजकुमार पोरी, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे, परियोजना निदेशक डीआरडीए संजीव कुमार रॉय, जिला विकास अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह चौहान, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 प्रवीण कुमार, मुख्य शिक्षाधिकारी आंनद भारद्धाज, ब्लाक प्रमुख द्वारीखाल महेंद्र राणा, कोट पूर्णिमा नेगी, खिर्सू भवानी गायत्री, जयहरीखाल दीपक भंडारी, एकेश्वर नीरज पांथरी, सहित अन्य अधिकारी व नामित सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: