कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने स्वनाथ वैदिक गुरुकुल कण्वाश्रम का किया उद्घाटन, डॉ. जयशंकर आत्रेय द्वारा रचित बृज के कृष्ण पुस्तिका का हुआ विमोचन ।

ब्यूरो रिपोर्ट – कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने सोमवार को बतौर मुख्य अतिथि के रूप में स्वनाथ वैदिक गुरुकुल कण्वाश्रम का कोटद्वार में विधिवत उद्घाटन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । इस अवसर पर करीब 20 अनाथ बच्चों ने आश्रम में प्रवेश लिया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ रावत ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण स्वनाथ हुए बच्चों के लिए गुरूकुल महाविद्यालय कण्वाश्रम की ओर से अच्छी पहल की गई है। कहा कि वात्सल्य वाटिका में स्वनाथ बच्चों का लालन-पालन करने के साथ ही उन्हें अच्छी शिक्षा प्रदान की जाएगी, जिससे वे भविष्य में संस्कारवान बनने के साथ ही राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभा सकें। वात्सल्य वाटिका के निर्माण से भारत के पुनः विश्वगुरू बनने में मदद मिलेगी। इस मौके पर डा0 हरक सिंह रावत ने डॉ विश्वपाल जयंत को वत्सला वाटिका के संचालन के लिए एक लाख रुपए की धनराशि दी साथ ही वत्सला वाटिका में रहने वाले बच्चों के लिए भवन निर्माण एवं आवश्यक सामग्री देने के लिए 25 लाख रुपए देने की घोषणा भी की । गुरुकुल महाविद्यालय संस्थापक डॉ विश्वपाल जयंत ने कहा कि नए प्रकल्प को संचालित करने की योजना और व्यवस्था का कार्य वात्सल्य वाटिका हरिद्वार के प्रधान प्रदीप मिश्रा द्वारा किया जा रहा है। मंत्री डॉ रावत ने डॉ. जयशंकर आत्रेय द्वारा रचित बृज के कृष्ण पुस्तिका का विमोचन किया।
इस अवसर पर सुबोध गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में विहिप के प्रांत संगठन मंत्री अजय, आचार्य राजवीर सिंह शास्त्री, बजरंग दल के प्रांत संयोजक अनुज वालिया, मुन्नालाल मिश्रा, बख्तावर , वीरेश्वर आर्य, वात्सल्य वाटिका के संस्थापक प्रदीप मिश्रा, संरक्षक अनिल पांडे, राजीव ओबराय, जनसंपर्क अधिकारी चंद्रप्रकाश नैथानी ,ओएसडी कुलदीप रावत ,मीडिया प्रभारी धर्मवीर गुसाईं, भाजपा महिला मोर्चा जिला मंत्री शशिबाला केष्टवाल, पार्षद मनीष भट्ट, कमल नेगी, कुलदीप रावत, मनोज पांथरी, दीपक लखेड़ा, हरीश जोशी, अमित सजवाण, दीपक गौड़, विपिन फूल,जितेंद्र बेबनी, योग प्रशिक्षिका रजनी अग्रवाल, दिनेश गौड़, जितेंद्र डोबरियाल, कमलेश कोटनाला, किशन गुसाईं आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: