राजकीय विश्वविद्यालय के कुलपतियों व उच्च शिक्षा अधिकारियों के साथ राज्यपाल गुरमीत सिंह ने की बैठक, बोले – हमारा लक्ष्य सबको गुणवत्तापूर्ण पूर्ण उच्च शिक्षा मिले

ब्यूरो रिपोर्ट- प्रदेश के राजकीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व उच्च शिक्षा अधिकारियों के साथ मंगलवार को राज्यपाल गुरमीत सिंह ने राजभवन में बैठक की। इस दौरान राज्यपाल गुरुमीत सिंह ने कहा कि राज्य विश्वविद्यालयों के लिये स्वायत्ता और जवाबदेही दोनों ही अहम है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों की प्रतिष्ठा, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा स्तर, छात्र-केन्द्रित व्यवस्था, ब्राण्डिंग, इमेजिंग, उच्च मापदण्ड को बनाए रखने पर विशेष ध्यान दिया जाए । साथ ही राज्य में उच्च शिक्षा के उन्नयन के लिये सभी विश्वविद्यालयों को समरसता के साथ कार्य करना होगा। हमारा लक्ष्य है कि सबको गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा मिले। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आने वाली चुनौतियों का समन्वित प्रयासों से समाधान खोजना होगा।


उन्होंने निर्देश दिए कि विश्वविद्यालयों द्वारा गोद लिये गए गांवों की जानकारी तथा कुलपतियों द्वारा अपने विश्वविद्यालयों के सम्बन्ध में विजन, मिशन एवं महत्वकांक्षाओं की जानकारी राजभवन को उपलब्ध करवाई जाए । उन्होंने मेधावी छात्रों को राजभवन में सम्मानित करने के विषय में भी चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: