“रैबार एक नए उत्तराखंड का ” कार्यक्रम में सीएम धामी ने किया प्रतिभाग

ब्यूरो रिपोर्ट -सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को मुनिकीरेती स्थित गंगा रिजोर्ट ऋषिकेश में रैबार एक नये उत्तराखण्ड का’’ आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री धामी ने ‘‘रैबार एक नये उत्तराखण्ड का’’ कार्यक्रम को देवभूमि का संदेश बताते हुए इस आयोजन में हुए विचार मंथन को राज्य के विकास की संभावनाओं को दिशा देने वाला बताया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हिल मेल – 2021 की 50 चर्चित शख्सियत, “शिखर पर उत्तराखंडी” का विमोचन किया गया। साथ ही सेंसर बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी, एनटीआरओ प्रमुख अनिल धस्माना, शौर्य डोभाल सहित अन्य लोगों को हिल रत्न से सम्मानित भी किया।                                      मुख्यमंत्री धामी ने सी.डी.एस जनरल बिपिन रावत को नमन करते हुए समूचे राज्य की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि दी और साथ ही स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड राज्य उन्ही की देन है।
कहा कि जब भी वे पहाड़ों की ओर देखते हैं तो उन्हें साहस, ईमानदारी, चिरंतन विश्वास एवं देवीय प्रकाश की प्रतिध्वनि सुनाई देती है। पहाड़ की ये प्रतिध्वनि एवं गंगा की अविरल धारा हमें विकास की प्रेरणा भी प्रदान करती है।उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन विकास में एकरूपता, निरंतरता तथा परिस्थितियों को अनुकूल बनाने का कार्य करते हैं। इससे राज्य के विकास की दशा व दिशा भी तैयार करने में मदद मिलती है। 

उन्होंने कहा कि हम सब के योगदान से राज्य के विकास की ये पवित्र गंगा जन कल्याणकारी बनकर आगे बढ़ रही है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती, ऋषिकेश नगर निगम मेयर अनीता ममगाई उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: