नवनियुक्त डीएम डॉ आशीष चौहान ने संभाला पदभार, दिए निर्देश

ब्यूरो रिपोर्ट -पौड़ी के नए जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान द्वारा सोमवार को जनपद के जिलाधिकारी का प्रभार ग्रहण कर लिया गया। उन्होंने जिला कोषागार पौड़ी में जाकर डब्बल लॉक में मौजूद महत्वपूर्ण वित्तीय और भौतिक सामाग्री का निरीक्षण करते हुए प्रभार ग्रहण करने की औपचारिकताऐं पूर्ण की। जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात सभी विभागों के जनपदीय स्तर के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई तथा अधिकारियों को जनपद को नई दिशा देने, विकास कार्यों को तीव्रगति से संपादित करने और जनकल्याणकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए ।
उन्होंने विकास कार्यों के संपादन में अपनी प्राथमिकताएं बताते हुए निर्देशित किया कि पलायन के रोकथाम के लिए विभिन्न कारकों की पहचान करते हुए पलायन रोकथाम से जुड़ी योजनाओं का व्यवहारिक तरिके से क्रियान्वयन किया जाय। लोगों की आजीविका बढ़ाने, इंटरनेट की कनेक्टिविटी बेहतर करने, शिक्षा की गुणवत्ता में अधिक सुधार करने, कृषि-उद्यान को विकास का वाहन बनाने के साथ-साथ मौनपालन, डेयरी, मशरूम उत्पादन जैसी सहायक कृषि क्रियाओं को बड़े स्तर पर संपादित करते हुए लोगों के जीवन को बेहतर बनाने पर फोकस किया जाय। उन्होंने निर्देशित किया कि पर्वतीय क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण करने के लिए अनेक उपाय अमल में लाये जाय। शादि-समारोह के समय अधिक लोगों द्वारा समारोह में एक साथ प्रतिभाग करने के दौरान अनिवार्य रूप से संबंधित वाहन का पंजीकरण किया जाय, जिसमें संबंधित वाहन में बैठने वाले यात्रियों की संख्या सहित किसी भी प्रकार के शराब और नशे का सेवन न होने पाये। साथ ही क्षेत्रवार विभिन्न वर्षो में हुए दुर्घटनाओं के आंकडे और उन पर कृत कार्यवाही का विवरण भी प्राप्त करने के संबंधित विभाग को निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिकरियों को निर्देशित किया कि सभी विभाग अपने कार्यो की प्रगति उचित गुणवत्ता, पारदर्शिता और तन्मयता से बेहतर करेंगे।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, परियोजना निदेशक डीआरडीए संजीव कुमार रॉय, जिला विकास अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह चौहान, उपजिलाधिकार स्म्रता परमार, अजयबीर सिंह व संदीप कुमार सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: