कोरोना से जंग जीतने के लिए टेस्टिंग और टीकाकरण बेहद जरूरी- सीएम धामी

ब्यूरो रिपोर्ट । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को शासन के उच्चाधिकारियों एवं जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सभी जिलाधिकारियों से जनपदवार व्यवस्थाओं की समीक्षा की । सीएम धामी ने जिलाधिकारियों को जनपदों के अस्पतालों में 31 जुलाई तक ऑक्सीजन, ऑक्सीजन बेड, आईसीयू बेड तथा बच्चों के लिये पृथक से ऑक्सीजन व आइसीयू बेडों की व्यवस्था सम्बन्धित व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव में टेस्टिंग तथा टीकाकरण दोनों ही बेहद जरूरी है। संभावित तीसरी लहर के दृष्टिगत सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। पिछले कुछ समय में कोविड संक्रमण के मामलों में कमी आई है, परंतु अभी भी पूरी सावधानी व सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी जिला अस्पतालों, सीएचसी, पीएचसी में पर्याप्त ऑक्सीजन, ऑक्सीजन बेड, आईसीयू, वेंटिलेटर तथा बच्चों के अलग से वार्ड बनाए जाए ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सेना के अस्पतालों में कोविड से सम्बन्धित उपचार के लिए अतिरिक्त बेडों की व्यवस्था तथा वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता के लिये रक्षा मंत्री एवं गृह मंत्री से भी बात की जाएगी। इस दौरान मुख्य सचिव डॉ एसएस सन्धु ने कहा कि सभी जिलाधिकारी कोविड-19 की तीसरी लहर की चुनौती का सामना करने की तैयारी रखे । उन्होंने कहा कि इससे हम प्रदेश में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने में भी सफल होंगे। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी द्वारा कोविड-19 के बचाव के सम्बन्ध में राज्य स्तर पर की गई व्यवस्थाओं का प्रस्तुतीकरण दिया गया। सभी जिलाधिकारियों द्वारा उनके स्तर पर की गई व्यवस्थाओं की जानकारी भी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: