सीएम धामी ने चंपावत पहुंचकर विभिन्न योजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास, अमोड़ी में निर्माणाधीन डिग्री कॉलेज का किया निरीक्षण

ब्यूरो रिपोर्ट – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को चंपावत पहुँचे । इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने लोहाघाट विधानसभा के देवीधुरा में 21.56 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया । जन भावना के अनुरूप प्रसिद्ध बग्वाल मेले का संचालन राज्य सरकार द्वारा किए जाने समेत ₹39.70 करोड़ की विभिन्न योजनाओं की भी घोषणा की। सीएम धामी ने कहा कि हर क्षेत्र का विकास ही हमारा ध्येय है।                                     युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ने के साथ ही आमजन की आशाओं एवं आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। मुख्यमंत्री ने राजकीय आदर्श महाविद्यालय देवीधुरा में बीएससी, बीकॉम की कक्षाएं शुरू करने के साथ ही लोहाघाट नगर पंचायत को नगर पालिका का दर्जा देने, लोहाघाट पीजी कॉलेज में स्नातकोत्तर स्तर पर समाज शास्त्र व इतिहास विषय सृजित करने की भी घोषणा की।उन्होंने ₹16.92 करोड़ की लागत से लोहाघाट लिफ्ट पेयजल योजना, ₹3.87 करोड़ से दिगाली चौड लिफ्ट पंपिंग योजना, ₹11.66 करोड़ से विकासखण्ड पाटी अंतर्गत ग्राम परेवा गागरी, कुल्यालगांव एवं बाराकोट के ग्राम बोतडी में बाढ़ सुरक्षा कार्यों की घोषणा की। साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अमोड़ी में निर्माणाधीन डिग्री कॉलेज का निरीक्षण करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत 12 आदर्श महाविद्यालयों में से एक उत्तराखण्ड के देवीधुरा में बनकर तैयार हो चुका है।                           भारतनेट से गांव-गांव तक इंटरनेट की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वरोजगार कार्यक्रमों के तहत लगभग 1 लाख लोगों को रोजगार से जोड़ा जाएगा। प्रदेश के युवा स्वरोजगार सृजन कर सके, इस पर सरकार का फोकस है। महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया।

  उन्होंने विश्व प्रसिद्ध मां वाराही धाम के दर्शन एवं पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, सांसद अजय टम्टा तथा विधायक कैलाश गहतोड़ी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: