सेना के वीरता पुरस्कार सम्मान समारोह में सीएम धामी ने किया प्रतिभाग, सैनिकों ,पूर्व सैनिकों एवं वीरांगनाओं को किया सम्मानित

ब्यूरो रिपोर्ट- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को आर.आई.एम.सी ऑडिटोरियम देहरादून में भारतीय सेना के वीरता पुरस्कार सम्मान समारोह में प्रतिभाग किया । सम्मान समारोह के दौरान सीएम धामी ने 47 लोगों को सम्मानित किया । जिसमें 21 सेवारत सैनिक, 20 सेवानिवृत्त सैनिक एवं 06 वीरांगनाएं शामिल रहीं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने देश की एकता एवं अखण्डता के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले सभी सैनिकों को नमन करते हुए कहा कि आज अपने वीर सैनिकों एवं वीरांगनाओं को सम्मानित करते हुए स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ। हमारे वीर सैनिकों के कारण आज हम सभी सुरक्षित हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा युद्ध में वीरगति को प्राप्त होने वाले सेना एवं अर्द्धसैन्य बलों के जवानों के एक आश्रित को उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार राज्याधीन सेवाओं में नौकरी दी जा रही है। साथ ही एनडीए और सीडीएस प्री परीक्षा पास करने वालों को आगे की तैयारी के लिए 50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी।        कैंट क्षेत्र में रहने वाले सैनिकों को प्रदेश के अन्य स्थानों की भांति हाऊस टैक्स में छूट दी जायेगी।कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखण्ड में पांचवे धाम सैन्यधाम की पहल की है। देहरादून में भव्य सैन्यधाम बनाया जायेगा। जब भी मुझे सेना के कार्यक्रमों में शामिल होने का अवसर मिलता है, तो मुझे अपना बचपन याद आता है।                                                                     एक सैनिक पुत्र होने के नाते मेरे लिए यह भावुकता का क्षण है। सैनिक की वीरता के साथ ही मैंने उनके परिजनों के संघर्षमय जीवन को निकटता से देखा है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, कमांडेंट आईएमए लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह, मेजर जनरल संजीव खत्री, सेना के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: